अयोध्या पहुंचे सीएम उद्धव ठाकरे, राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए का ऐलान

उत्तर प्रदेश राज्य

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को रामलला की नगरी अयोध्‍या पहुंचे. उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए की धनराशि देने का ऐलान किया है. उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के रूप में सौ दिन पूरे होने पर अयोध्या में दर्शन करने पहुंचे हैं.

तुरंत राज्य सरकार गिरदावरी कराके भेजे रिपोर्ट, केन्द्र सरकार फसल बीमा योजना में करेंगी मदद: केन्द्रीय मंत्री शेखावत
राम मंदिर मेरे लिए सौभाग्य की बात:

साथ में उनके बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे भी हैं. सीएम ठाकरे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं बार-बार अयोध्या आऊंगा. उन्होंने यह भी कहा कि आरती में शामिल होने की इच्छा थी. रामलला के दर्शन के बाद उनका सरयू नदी के किनारे होने वाली आरती में शामिल होने का कार्यक्रम था, लेकिन वह न तो सरयू आरती करेंगे न ही किसी प्रकार की जनसभा होगी.

महिला सशक्तिकरण को लेकर सेमिनार का आयोजन, महिलाओं से जुड़े विषयों पर हुई चर्चा
अयोध्या पहुंचे बड़ी संख्या में शिवसैनिक

कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दोनों कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. इससे पहले जून 2019 में उद्धव ठाकरे अयोध्या गए थे और भगवान राम की पूजा अर्चना की थी. उनके साथ शिवसेना के 18 सांसद भी अयोध्या गए थे. बहरहाल, उद्धव ठाकरे के दौरे से पहले शिवसैनिक बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंच गए थे. शिव सैनिकों लेकर एक विशेष रेलगाड़ी शुक्रवार शाम मुंबई से अयोध्या पहुंचीं. वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भी शिव सैनिक अयोध्या पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *