एक विवाह ऐसा भी / दो लड़कियों से प्रेम हुआ, लड़का बोला- दोनों को छोड़ना नहीं चाहता था, एक ही मंडप में लिए सात फेरे

TOP NEWS छत्तीसगढ़
chhattisgarh young man fell in love with two girls, married both in Bastar
  • बस्तर के टिकरालोहंगा गांव में रहने वाले युवक ने दो लड़कियों से की एक साथ शादी
  • शादी के लिए युवक ने दोनों लड़कियों को शादी के लिए मनाया, परिवार वाले भी तैयार हुए

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में रहने वाले एक युवक को  दो लड़कियों से प्रेम हो गया। ऐसे में उसने दोनों ही लड़कियों से एक मंडप के नीचे सात फेरे लिए। इसके बाद बकायदा युवक ने शादी का निमंत्रण पत्र भी छपवाया और उसमें दोनों लड़कियों का नाम लिखा। शादी के बाद दूल्हे ने कहा कि वह दोनों ही लड़कियों को नहीं छोड़ना चाहता था। ऐसे में उनके साथ परिवार को भी मनाया।

chhattisgarh young man fell in love with two girls, married both of them in Bastar
छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक युवक ने दो लड़कियों से एक मंडप में सात फेरे लिए।

टिकरालोंहगा में रहने वाले चंदू मौर्य को करंजी में रहने वाली हसीना बघेल से प्यार करता था। उसे एरंडवाल की रहने वाली सुंदरी कश्यप से भी प्यार हो गया। चंदू दोनों के साथ रिलेशनशिप में था। इसी बीच सुंदरी प्रेग्नेंट हो गई। खास बात यह है कि दोनों लड़कियों को पता था कि चंदू उन दोनों के साथ रिलेशनशिप में है। इस बीच सुंदरी के प्रेग्नेंट होने का पता हसीना के साथ तीनों के परिवारों को भी लग गया।

चंदू ने दोनों के परिवारों के सामने रखा शादी का प्रस्ताव

इसके बाद सुंदरी के परिजन चंदू के घर शादी का रिश्ता लेकर पहुंच गए। वहां चंदू ने दोनों लड़कियों से शादी की इच्छा जाहिर की। हालांकि हिंदू मैरिज एक्ट में एक पत्नी के रहने दूसरी शादी को लीगल नहीं माना जाता, लेकिन आदिवासी समुदाय में इसकी छूट दी गई है। चंदू की बात पर तीनों के परिवार सहमत हो गए और फिर टिकरालोहंगा गांव में ही तीनों की एक साथ शादी का आयोजन हुआ।

शादी से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंस से तीनों बात करते, रिसेप्शन में भी तीनों साथ बैठे

चंदू ने दोनों लड़कियों के साथ एक ही मंडप में सात फेरे लिए। इसके बाद गांव में रिसेप्शन (भोज) का आयोजन भी किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने के लिए स्टेज पर व्यवस्था की गई थी। बताया जा रहा है कि शादी के पहले ही चंदू, हसीना और सुंदरी एक साथ बातें किया करते थे। तीनों अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे ऐसे में एक साथ बात करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लिया।

कोरबा : शादी की जल्दी पड़ी भारी / महाराष्ट्र से शादी कर दुल्हन लाया, प्रशासन ने क्वारैंटाइन किया, अवधि पूरी होने के एक दिन पहले दोनों कोरोना पॉजिटिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *