अच्छी खबर / उत्तराखंड में समूह ‘ग’ के 7200 पदों पर होगी भर्ती; दो माह में 4700 पदों पर शुरू होगी प्रक्रिया

उत्तराखंड
उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह सरकार समूह 'ग' के 7200 पदों पर करेगी भर्ती
  • मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए निर्देश, साल 2019-20 से लंबित हैं भर्ती प्रक्रिया
  • ढाई हजार पदों पर विज्ञप्ति जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी हुई

देहरादून. उत्तराखंड में जल्द ही समूह ‘ग’ के 7200 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए दो माह में ही 4700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यह भर्ती प्रक्रिया साल 2019-20 से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास लंबित थी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसको लेकर आयोग को निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही उन्होंने इसमें तेजी लाने के लिए भी कहा है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन के कारण प्रदेश में हालात बिगड़े हैं। एक ओर जहां रोजगार की संभावना कम हुई है, वहीं बेरोजगारी की दर भी बढ़ी है। हालांकि सरकार की ओर से इसे रोकने के लिए स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं, लेकिन अब नौकरी के दरवाजे भी खोले गए हैं। सरकार का मकसद युवाओं को रोजगार देना है।

डेढ़ साल में आयोग ने 2500 पदों पर प्रक्रिया पूरी की
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पिछले डेढ़ वर्षों में करीब ढाई हजार पदों की विज्ञप्ति जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुका है। अब अगले दो माह में 4700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जानी है। इनमें एलटी शिक्षकों के 1400 पद, स्नातक स्तर के 800, सहायक लेखाकार के 500 पदों समेत अन्य विभाग के पद शामिल हैं।

आयोग की ओर से जल्द ही आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी अप्लाई कर सकेंगे। इस बात की भी संभावना है कि भर्ती की प्रक्रिया को इसी साल पूरा कराया जाए। हालांकि राज्य में कोरोना संक्रमण और उसकी स्थिति को देखते हुए आगे तय किया जाएगा। फिलहाल अभ्यर्थियों के लिए ये एक और बेहतर मौका है सरकारी नौकरी का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *