कहानी हौंसले की / महिला ने उफनती नदी में लगाई छलांग; नगर के दो युवक जान जोखिम में डाल बचा लाए

छत्तीसगढ़
महिला ने उफनती नदी में लगाई छलांग; नगर के दो युवक जान जोखिम में डाल बचा लाए
  • जांजगीर के शिवरीनारायण क्षेत्र में देर शाम की घटना, मानसिक रूप से कमजोर बताई जा रही महिला
  • तेज बहाव में शबरी पुल के आगे बैराज के पार पहुंच गई थी महिला, एसडीआरएफ टीम ने बाहर निकाला

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शनिवार देर शाम एक महिला ने महानदी में छलांग लगा दी। उसे नगर के दो युवकों ने बहता देखा तो जान जोखिम में डाल वे भी उफनती नदी में उतर गए। इस दौरान सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई और महिला को बचाकर बाहर ले आए। मामला शिवरीनारायण क्षेत्र का है।

महिला को रेस्क्यू कर लेकर आते एसडीआरएफ के जवान
महिला को रेस्क्यू कर लेकर आते एसडीआरएफ के जवान

जानकारी के मुताबिक, वार्ड क्रमांक 13, शिवरीनारायण निवासी दीप्ति सिंह (35) पति संदीप सिंह शनिवार देर शाम करीब 6 बजे पुराने रपटे के पास खड़ी थी। इसी दौरान उसने महानदी में छलांग लगा दी। बारिश और बाढ़ के कारण इन दिनों महानदी उफान पर है। नदी के तेज बहाव में महिला शबरी पुल और बैराज के पार पहुंच गई थी।

एसडीआरएफ की टीम पहुंची, उससे पहले दोनों युवक नदी में उतर गए
महिला के नदी में कूदने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम शबरी पुल के पास नदी किनारे बैराज की ओर पहुंच गई। इससे पहले ही महिला बैराज पार कर बह गई। यह देख नगर के ही दो युवक नदी किनारे रखी नाव लेकर चल पड़े। एसडीआरएफ टीम भी लाइफ जैकेट पहनकर नदी में कूद गई। युवकों और एसडीआरएफ टीम ने महिला को बाहर निकाला।

महानदी से महिला को बचाकर बाहर लाते दोनों युवक और एसडीआरएफ की टीेम
महानदी से महिला को बचाकर बाहर लाते दोनों युवक और एसडीआरएफ की टीेम

महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती
महिला को रेस्क्यू कर खरौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से कमजोर है। उसके दो बच्चे भी हैं। आशंका जताई जा रही है कि आत्महत्या के इरादे से महिला ने छलांग लगाई है। हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

सुकमा : 102 नंबर पर लापरवाही/ महतारी एक्सप्रेस के कॉल सेंटर में नहीं रिसीव हुआ फोन, महिला ने आंगन में बच्चे को दिया जन्म, अस्पताल ले जाते समय मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *