छत्तीसगढ़ / नारायणपुर में जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त, भारी मात्रा में हथियार बरामद; आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल

TOP NEWS छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मंगलवार को जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है। अबूझमाड़ के जंगल में लगाए गए इस कैंप से जवानों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद, आईईडी सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं।
  • अबूझमाड़ के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्चिंग के लिए निकले थे जवान
  • घने जंगल का फायदा उठाकर भागे नक्सली, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लाॅन्चर बरामद

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मंगलवार को जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है। अबूझमाड़ के जंगल में लगाए गए इस कैंप से जवानों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद, आईईडी सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। हालांकि नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। वहीं ओरछा क्षेत्र में ही आईईडी विस्फोट की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है।

कैंप से जवानों ने नक्सलियों के दैनिक उपयोग सामग्री बरामद की है। वहीं कैंप से ही थोड़ा आगे बक्से और पानी की टंकी में डंप किए हथियार भारी मात्रा में जब्त किए हैं।
कैंप से जवानों ने नक्सलियों के दैनिक उपयोग सामग्री बरामद की है। वहीं कैंप से ही थोड़ा आगे बक्से और पानी की टंकी में डंप किए हथियार भारी मात्रा में जब्त किए हैं।

जवानों की सर्चिंग करने की सूचना पर कैंप छोड़कर भागे नक्सली

  • जानकारी के मुताबिक, ओरछा थाना क्षेत्र के घट्‌टेकाल-डेंगलपुट्‌टी-पाईवेयर जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इस पर डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम को सर्चिंग पर रवाना किया गया।
  • सर्चिंग के दौरान डेंगलपुट्टी जंगल में नक्सलियों के बनाया अस्थाई कैंप मिल गया। हालांकि इससे पहले ही अबूझमाड़ की पहाड़ियों और जंगल में जवानों के सर्चिंग की सूचना मिलने पर नक्सली घने जंगल का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले।
  • कैंप से जवानों ने नक्सलियों के दैनिक उपयोग सामग्री बरामद की है। वहीं कैंप से ही थोड़ा आगे बक्से और पानी की टंकी में डंप किए हथियार भारी मात्रा में जब्त किए हैं। इसमें हथियार, गोला-बारूद, आईईडी, राकेट लाॅन्चर शामिल है।

रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानों को निशाना बनाने किया ब्लास्ट

ओरछा क्षेत्र में ही सड़क निर्माण कार्य के दौरान रोेड ओपनिंग के लिए निकले जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। इसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है।
ओरछा क्षेत्र में ही नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। इसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है।

वहीं ओरछा क्षेत्र में ही सड़क निर्माण कार्य के दौरान रोेड ओपनिंग के लिए निकले जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। इसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान का नाम राहुल बताया जा रहा है। वारदात ओरछा-धनोरा रोड पर हुई है। फिलहाल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की पुष्टि नारायणपुर एएसपी जयंत वैष्णव ने की है।

आत्महत्या / कांकेर में बीएसएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारकर जान दी, नक्सली सर्चिंग के बाद लौट रहा था कैंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *