सोने पर कोरोना का असर, पिछले 5 दिनों में 2 हजार रूपए हुआ महंगा

BUSINESS

कोरोना वायरस का असर ना केवल पीड़ित व्यक्ति पर पड़ रहा है बल्कि कोरोना वायरस ने पूरे देश के बाजार को उथल पुथल कर दिया है. पिछले पांच दिनों की बात करें तो सोने और चांदी की कीमत 2 हजार रूपए बढ़ गई है. वहीं व्यापारी वर्ग का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने के भाव ओर भी तेजी से बढ़ेंगे.

– सोने-चाँदी के भावों में फिर जोरदार तेजी
– शुक्रवार को सोने के भावों में प्रति 10 ग्राम 1 हजाररुपये का आया उछाल
– 24 कैरेट शुद्ध सोना 45 हजार के पार
– शुक्रवार प्रति 10 ग्राम 45200 रुपये बिक रहा सोना
– 22 कैरेट जेवराती सोने में भी प्रति 10 ग्राम 700 रुपये का इजाफा

कोरोना वायरस के चलते देश की व्यापार व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. विदेश व्यापार भी पूरी तरह से प्रभावित हुआ है ऐसे में रूपए के साथ साथ सेयर मार्केट भी सुस्त हो गया है जिसके चलते व्यापारी वर्ग अब सोने पर आ गया है. इसी के असर के चलते सोने की विभिन्न कैटगरियो में भारी उझाल देखने को मिल रहा है. जयपुर ज्वलैरी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय काला का कहना है कि आने वाले दिनो में सोनेके भावों में ओर भी अधिक तेजी होगी. आने वाले दिनो में सोना रिकॉर्ड मार्केट को छु सकता है जिसका मुख्य कारण असर कोरोना वायरस है.

– 22 कैरेट जेवराती सोना पहुंचा प्रति 10 ग्राम 42700 रुपए पर
– चाँदी में भी प्रति किलो 750 रुपए का उछाल
– चाँदी पहुँची 48150रुपये प्रति किलो पर
– सोने और चाँदी में बना हुआ है तेजी का रुख

स्टॉक मार्केट में गिरावट से निवेशकों का रुख सोने चाँदी की ओर बढ़ने लगा, इसे कोरोना का असर भी माना जा रहा है निवेशक अपने आपको सेफ करने के कारण सोने की ओर रूझान कर रहा है. विदेशी व्यापार बंद होने के चलते और रूपया का टूटना सोने में तेजी का मुख्य कारण है. सर्राफा व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश मित्तल का कहना है कि जब तक कोरोना वायरस का असर कम नहीं हो जाता तब तक सोना इसी तरह बढता रहेगा.

दिल्ली हिंसा : कोर्ट ने निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को भेजा 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

अगर कोरोना वायरस का असर ऐसे ही रहा तो आने वाले दिनों में सोना 50 हजार के भाव को भी छू सकता है जो की अब तक की रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि होगी. सोने में इस तरह की तेजी ने पूरे व्यापार पर व्यापक असर डाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *