Yes Bank बैंक खाताधारकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित, 49% खरीद सकते हैं शेयर: SBI चेयरमैन

BUSINESS

नई दिल्ली: संकटग्रस्‍त यस बैंक को फिर से पटरी पर लाने के लिए स्‍टेट बैंक आगे आया है. SBI चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि बैंक में जमा खाताधारकों के पैसे पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि यस बैंक को संकट से निकालने के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है. स्‍टेट बैंक फिलहाल इसमें 2450 करोड़ रुपये निवेश करेगा. उन्होंने कहा कि हमारी टीम RBI की ओर से जारी ड्राफ्ट स्कीम पर काम कर रही है.

SBI यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकता है:
रजनीश कुमार ने कहा कि SBI यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकता है. उन्होंने कहा कि यस बैंक की री-स्‍ट्रक्‍चरिंग का ड्राफ्ट प्‍लान तैयार है और वह पब्लिक डोमेन में है. आरबीआई को सोमवार को वह रिपोर्ट सौंपी जाएगी. कई निवेशकों ने निवेश की इच्‍छा जताई है. स्‍कीम को देखकर उन्‍होंने हमसे संपर्क किया है. यदि कोई भी 5 प्रतिशत से ऊपर का निवेश करना चाहता है तो उसे रिजर्व बैंक के मानकों का अनुपालन करना होगा.

Yes Bank: राणा कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज

पैसे निकालने की लिमिट भी 50,000 रुपये तय की तय कर दी:
बता दें कि RBI ने 5 मार्च को नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक के निदेशक मंडल को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही बैंक के जमाकर्ताओं पर पैसे निकालने की लिमिट भी 50,000 रुपये तय की तय कर दी. फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. बैंक का नियंत्रण SBI के नेतृत्व में वित्तीय संस्थानों के एक समूह के हाथ में देने की तैयारी की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *