येस बैंक की स्थिति पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

देश

भारतीय रिजर्व बैंक के येस बैंक (Yes Bank) पर प्रतिबंध लगाने और निदेशक मंडल की जगह पर प्रशासक नियुक्त करने को लेकर विपक्षी नेताओं ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि यस बैंक नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और उनके आडडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार दोपहर अपने ट्वीट में यस बैंक संकट पर तंज कसते हुए लिखा ‘#नो येस बैंक, मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है।’ राहुल गांधी इससे पहले भी अर्थव्यवस्था के मामले पर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं और अब यस बैंक के संकट के साथ ही ये हमला और भी तीखा हो गया है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया, ‘‘भाजपा 6 साल से सत्ता में है। वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है।” उन्होंने सवाल किया, ‘‘पहले पीएमसी बैंक, अब येस बैंक. क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं? क्या अब कतार में कोई तीसरा बैंक है?”

दिल्ली में मिला कोरोना का एक और मरीज, देश भर में संख्या 31 हुई

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यस बैंक के खाताधारकों को भरोसा दिया है कि उनका पैसा नहीं डूबेगा। निर्मला सीतारमण ने कहा कि यस बैंक के मुद्दे को रिजर्व बैंक और सरकार विस्तृत तौर पर देख रहे हैं, हमने वह रास्ता अपनाया है जो सबके हित में होगा। रिजर्व बैंक ने मुझे भरोसा दिलाया है कि यस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा। मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि यस बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है, मैं रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में हूं।

गौरतलब है कि यस बैंक (yes bank) पर छाए आर्थिक संकट के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने निकासी को लेकर नया निर्देश जारी किया. इसके तहत यस बैंक के ग्राहक अपने खाते से एक महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये की राशि निकाल पाएंगे। इस फैसले के बाद से ही यस बैंक के ग्राहकों में हलचल बढ़ गई और हर कोई एटीएम या ब्रांच में अपने पैसे निकालने की ओर दौड़ पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *